How to view BSF Salary Slip in Mobile

BSF के जवानों के लिेये एक बहुत ही बढ़िया एप्लीकेशन लेकर आया हूं जिसका नाम है BSF SALARY SLIP इसकी मदद से आप केवल एक क्लिक में ही अपनी सैलरी स्लिप अपने मोबाइल की स्क्रीन पर देख सकते हैं, तो दोस्तों काफी दिनों से मैं इस एप्लीकेशन को बनाने में बिजी था फाइनली आज वह दिन आ गया और मैंने एक मोबाइल एप्लीकेशन बनायी है जिसकी मदद से हमारे BSF  का कोई भी जवान अपनी सैलरी स्लिप अब अपने मोबाइल में बड़े ही आसानी के साथ देख सकता है ।

Read aslo : CRPF की सैलरी स्लिप अपने मोबाइल में कैसे देखें

दोस्तों पहले वाले जमाने में सैलरी हाथों में मिलती थी तो बहुत खुशी मिलती थी लेकिन वक्त के साथ साथ सब कुछ बदल जाता है आज के समय में हमारी सैलरी सीधे हमारे बैंक में आती है तो उतनी खुशी नहींं मिलती है जितनी कि हाथों में मिलने से होती थी।  खैर BSF  ने अपनी बेबसाइट पर भी सैलरी देखने का प्रोग्राम बनाया है वहां से आप अपना Force Number व Password डाल कर अपनी पे स्लिप देख सकते हैं । उसी बेबसाइट को मैंने मोबाइल एप्लीकेशन में Embeed किया है यानी कि जो डिटेल्स आप वहां डालते थे अब उसी डिटेल्स को अपने मोबाइल में डालना है और आप View report पर क्लिक करेंगे तो आप  अपनी पे स्लिप देख सकते हैं।

 

BSF Salary Slip Application को डाउनलोड कैसे करें।

इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिये मैंने आपको दो ऑप्शन दिये हैं पहला तो यही है कि यहां नीचे दिेये गये बटन पर क्लिक करके आप एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं और दूसरा तरीका है  Play Store से डाउनलोड करने का।, तो दोस्तों मैं आपको दोनों तरीके बताऊंगा

पहला तरीका-

यह तरीका यही है कि नीचे दिये गये Downlaod Now के बटन पर क्लिक करें और एक क्लिक में ही आप डायरेक्ट इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इंस्टाल कर सकते हैं।

BSF SALARY SLIP

दूसरा तरीका-

दूसरा तरीका यह है कि इस एप्लीकेशन को आप Google Play Store से भी इंस्टॉल कर सकते हैं जिसके लिये आपको अपने मोबाइल के प्ले स्टोर में जाना होगा वहां पर आपको सर्च करना होगा कि BSF Salary Slip इतना सर्च करने से आपको एक एप्लीकेशन मिलेगा जिस पर एक English  में BSF Salary Slip लिखा  होगा , उसी एप्लीकेशन को आप अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना होगा । यदि आपको यह एप्लीकेशन  प्ले स्टोर पर नहीं मिलती है तो उसका डायरेक्ट लिंक में यहां नीचे दे रहा हूं जिस पर क्लिक करके आप डायरेक्ट प्ले स्टोर से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं।

BSF SALARY SLIP

BSF Salary Slip Application को  यूज कैसे करें।

इस एप्लीकेशन को यूज करने के लिये बहुत ही सिंपल सा इंटरफेस रखा गया है जिसमें दो फील्ड दिखाये गये हैं। पहले फील्ड में आपको अपना  Personal Number भरना होगा उसके बाद आपको अपना पासवर्ड डालना होगा । पासवर्ड वही होगा जो आपने आईटी विंग से बनवाया है या अगर आप अपना पासवर्ड नहीं जानते हैं तो एक बी.एस.एफ का डिफाल्ट पासवर्ड होता है Bsf@1234 इस पासवर्ड को डालने के बाद View Report पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप View Reprot पर क्लिक करेंगे 02 सेकेण्ड में आपकी सैलरी स्लिप आपकी मोबाइल स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जायेगी जिसमें आपकी सारी डिटेल्स लिखी होगी, जैसे- आपकी बेसिक पे कितनी है, एच.आर.ए. कितना है- जी.पी.एफ कितना है आदि । ऐसी ही सारी डिटेल्स आपको अपने मोबाइल पर प्रदर्शित हो जायेंगी । इस एप्लीकेशन की सबसे खास बात यह है कि इसकी सहायता से आप अपनी सैलरी स्लिप को PDF Format में भी Save कर सकते हैं जिसको आप भविष्य में कभी भी यूज कर सकते हैं, और यदि आप चाहें तो इस पीडीएफ फाइल को आप अपने दोस्तों से शेयर भी कर सकते हैं।

 

इस एप्लीकेशन को यूज करने के लाभ-

01. इस एप्लीकेशन की सहायता से आपकी Identity सुरक्षित रहेगी

02. आपकी पर्सनल सूचनायें गोपनीय रहेंगी, क्योंकि यह एप्लीकेशन सिर्फ आप अपने फोन में यूज करेंगे

03. बहुत ही सिंपल यूजर इंटरफेस है मतलब कोई कठिन काम नहीं है कोई भी आदमी इस एप्लीकेशन को यूज कर सकता है।

04. प्ले स्टोर से डायरेक्ट डाउनलोड किया जा सकता है मतलब कोई Fraud वाली एप्लीकेशन नहीं है क्योंकि खुद Google ने Verified किया है।

05. गूगल से वेरीफाइड होने के बाद ही इसे प्ले स्टोर पर डालने कि लिये Aprrove किया गया है।

06. इस एप्लीकेशन की मदद से आप अपनी सैलरी स्लिप को PDF फार्मेट में भी सेव कर सकते हैं जिसको आप भविष्य में कभी भी देख सकते हैं।

07. PDF फाइल को Whatsapp, Facebook आदि पर शेयर भी कर सकते हैं।

08. हर महीने की सैलरी स्लिप सबसे पहले आप अपने मोबाइल में देख सकते हैं।

 

दोस्तों उम्मीद है कि आपको यह एप्लकीशन बहुत ही अच्छा लगा होगा। यदि आपका कोई सुझाव है या आप कुछ पूंछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट करें मैं आपका जबाब जरूर दूंगा।

धन्यवाद।

Please follow and like us:
2 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *