Next Opener of Indian Cricket Team World cup 2019

Shikar Dhawan out from World Cup 2019: शिखर धवन के बांये हाथ के अंगूठे में चोट लग जाने के कारण वह वर्ल्ड कप नहीं खेल पायेंगे उनकी जगह पर के.एल. राहुल ओपनिंग कर सकते हैं। Next Opener of Indian Cricket Team World cup 2019

 

Shikahr Dhawan out from World cup 2019, who will be the next opener of Indian Cricket Team World Cup 2019


मुख्य बिंदु

  • शिखर धवन को 3 सप्ताह के लिए विश्व कप 2019 से बाहर कर दिया गया है।
  • ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए पिछले मैच के दौरान शिखर धवन के अंगूठे पर बॉल लगने के कारण फ्रैक्चर हो गया जिस वजह से अब वह आगे के मैच नहीं खेल पायेंगे।
  • शिखर धवन की जगह भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर या ऋषभ पंत के स्थान पर लिए जाने की संभावना है।
  • आने वाले मैचों की ओपनिंग के.एल. राहुल करेंगे तथा श्रेयस अय्यर या ऋषभ पंत नम्बर चार पर बैटिंग करने के लिये उतर सकते हैं।

who will be the next opener of Indian Cricket Team World Cup 2019 शिखर धवन को 2019 क्रिकेट विश्व कप से बाहर कर दिया गया है और उनके हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर हो जाने के कारण 3 सप्ताह का मेडीकल रेस्ट दिया गया है। वह रविवार को लंदन के ओवल ग्राउण्ड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान अपने बाएं हाथ के अंगूठे पर बॉल लग जाने के कारण चोटिल हो गये थे।

धवन ने रविवार को चोट को स्कैन करवाया जिसकी रिपोर्ट में निकला कि उनके बांये हाथ के अंगूठे में फ्रैक्टर है। शिखर धवन भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जीतने के लिए 117 रन बनाए एवं शानदार शतक लगाया।

चोट लग जाने के कारण शिखर धवन आने वाले मैचों में न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी मैच नहीं खेल पाएंगे।  ये सभी मैच जून में खेले जाने हैं।

शिखर धवन आईसीसी टूर्नामेंटों में भारत के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी हैं जहां उनके 6 शतक हैं। 2015 विश्व कप में धवन ने 2 शतक लगाए थे। धवन अपनी शानदार बैटिंग पारी के लिये जाने जाते हैं।

वर्ल्ड कप 2019 में, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब शुरुआत के बाद, धवन ने 117 रन बनाकर भारत के लिए 36 रन की जीत हासिल की।

Also read : Typing Master Cracked Full Version Free Download

शिखर धवन को उनकी धमाकेदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया और उनकी चोट भारत के क्रिकेट प्रेमियों के लिये एक बड़ा झटका है, धवन इस साल विश्व कप जीतने के लिए सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं

लेकिन अब आगे के मैच वह नहीं खेल पायेंगे उनकी कमी हम सभी लोगों को महसूस होगी। who will be the next opener of Indian Cricket Team World Cup 2019

इस स्थिति में, के.एल राहुल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिये उतारा जा सकता है। या फिर नम्बर चार पर बैटिंग करने के लिये दिनेश कार्तिक या विजय शंकर या रिषभ पंत के मध्यक्रम में स्थान बनाने की संभावना है। who will be the next opener of Indian Cricket Team World Cup 2019

सूत्रों के अनुसार, शिखर धवन की जगह के.एल. राहुल ओपनिंग कर सकते हैं या तो श्रेयस अय्यर या ऋषभ पंत नम्बर चार पर बैटिंग करने के लिये उतर सकते हैं।

Also read : TOP 03 WAYS OF ONLINE EARNINGS

Also read : COMPASSIONATE APPOINTMENT IN CRPF

पूरी न्यूज के लिये यहां देखें - शिखर धवन की जगह मैच मे कौन खेलेगा

Please follow and like us:
One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *