Top 5 Fighting Places in Etawah, Danger Mohalla in Etawah, Uttar Pradesh

Top 5 Fighting Places in Etawah, Danger Mohalla in Etawah : इटावा जिले के पांच सबसे खतरनाक मोहल्ले

नोट - यह पोस्ट सिर्फ मनोरंजन के लिये लिखी गयी है। Danger Mohalla in Etawah, Khatarnak Places in Etawah, Top five danger Places in Etawah (U.P) Top five Fighting Mohalla in Etawah Uttar Pradesh , Top 5 Fighting places in Etawah, Danger Mohalla

उत्तर प्रदेश में एक जिला पड़ता है इटावा। इटावा अपने प्राचीनतम समय में बीहड़, चम्बल एवं डाकुओं के लिये प्रसिद्ध था, समय बदलता गया धीरे-धीरे डाकुओं का कहर भी कम होनें लगा। वर्तमान समय में इटावा जिले में डाकुओं की संख्या तो बिल्कुल भी नहीं है क्योंकि जो भी डाकू थे वह या तो पुलिस द्वारा किये गये एनकाउटर में मारे गये या खुद डाकुओं ने आत्मसमर्पण कर दिया। डाकुओं ने तो आत्मसमर्पण कर दिया लेकिन जब हमारे पूर्वज ही लड़ाकू थे तो उसका असर हमारी प्रजाति से कैसे जा सकता है। आज भी इटावा के नाम से काफी लोग डरते हैं।

ALSO READ : My first posting in Srinagar (J&K)

Top 5 Fighting Places in Etawah, Khatarnak Mohalla 

आप यदि कानपुर, आगरा या बाहर किसी बड़े शहर में किराये पर कमरा लेने के लिये जाते हैं तो लोग इटावा का नाम सुनकर तो मकान किराये पर ही नहीं देते हैं। इटावा जिला लड़ाई-झगड़े के लिये बहुत जाना जाता है। यहां के लोग बात-बात पर लड़ने के लिये उतारू हो जाते हैं। इटावा जिले के पांच ऐसे ही लड़ाई वाले मोहल्लों के बारे में बताने जा रहा हूं। इन मोहल्लों में जाकर किसी भी प्रकार की लड़ाई झगड़ा इत्यादि न करें अन्यथा यह आपको काफी मंहगा पड़ सकता है।

1. KOKPURA (कोकपुरा)

इटावा जिले का लड़ाई के मामले में सबसे खतरनाक मोहल्ला है कोकपुरा। यह मोहल्ला विजय नगर चौराहे से पचावली की ओर जाने वाली सड़क पर ब्रिज के किनारे पड़ता है। यह एक तरह का गांव है जो कि इटावा नगर पालिका के अधीन ही आता है। कोकपुरा में अधिकतर अनुसूचित जाति के लोग रहते हैं। यहां के लड़के बहुत कम धैर्य के होते हैं ये बात-बात पर लड़ने लगते हैं। अगर कहीं पर भी लड़ाई हो जाती है तो यहां के लड़के जरूर उस लड़ाई में शामिल होते हैं। इस बस्ती को देखने से लगता है कि यह बहुत ही पिछड़ा एरिया है। इस बस्ती में अगर कोई बाईक, मोबाईल आदि कुछ बेचने जाता है तो यहां के लड़के उसका सामान भी रख लेते हैं और मार पिटाई करके वापस घर भी भेज देते हैं।

Top 5 Fighting Places in Etawah

2. MEWATI TOLA (मेवाती टोला)

इटावा जिले का दूसरा सबसे खतरनाक मोहल्ला है मेवाती टोला। यह मोहल्ला नौरंगाबाद चाौराहे से कुछ ही दूरी पर पड़ता है। यह मोहल्ला अधिकतर मुस्लिम आबादी वाला क्षेत्र है। लड़ाई-झगड़े के मामले में मेवाती टोला के लड़के बहुत आगे हैं। कहीं भी लड़ाई हो मेवाती टोला के लड़के पहुंच जाते हैं निपटारा करने के लिये। यहां के लड़कों में एकता बहुत होती है अगर एक बंदा कहीं से भी फोन कर दे तो तुरंत पूरी फौज पहुंच जाती है उसके पास। मेवाती टोला के लड़के लड़ाई झगड़े में किसी से पीछे नहीं है।

ALSO READ : Top 5 Places to visit in Etawah with Photos Tourist Places in Etawah

Danger Aread of Etawah

3. NEW MANDI (नई मण्डी)

भर्थना चौराहे से फर्रूखाबाद रोड की तरफ नई मण्डी पड़ती है। नई मण्डी यादवों का गढ़ माना जाता है। यहां के लड़के लड़ाई झगड़े में किसी से कम नहीं हैं। यहां बात बात पर लड़ाई हो जाती है। नई मण्डी के लड़के हर जगह लड़ाई में शामिल होते हैं। कहीं पर भी किसी की लड़ाई हो रही हो अगर नई मण्डी के लड़को को फोन कर दिया तो तुरंत गाड़ियां भरकर फिटनेस करने के लिये तैयार हो जाते हैं। यहां के लड़कों में भी बहुत एकता होती है। वैसे तो नई मण्डी सब्जी, गेहूं, धान इत्यादि के लिये प्रसिद्ध है लेकिन यहां पर आये दिन लड़ाई झगड़ होता ही रहता है। यहां की पुलिस भी इन लोगों से परेशान रहती है। 

Khatarnak Mohalle of Etawah

4. PURABIYA TOLA (पुरविया टोला)

पुरविया टोला मोहल्ला भी इटावा का जाना माना मोहल्ला है। यह मोहल्ला पक्का तालाब से कुछ ही दूरी पर स्थित है। यहां पर इटावा का सबसे प्राचीन महाविधालय है जिसका नाम है के.के.डी.सी.। यहां आये दिन लड़ाई होती ही रहती है क्योंकि यहां पर महाविधालय है तो विधार्थियों का जमावड़ा लगा ही रहता है। इसिलये यहां पर लड़ाई होने की संभावना भी ज्यादा रहती है। पुरविया टोला के लड़के भी लड़ाई के मामले में तुरंत तैयार रहते हैं। यहां के लड़कों में भी बहुत एकता होती है। 

ALSO READ : CRPF द्वारा किये गये एनकाउंटर की अनदेखी तस्वीरें CRPF Attack

Fighting Mohalle of etawah

5. LALPURA (लालपुरा)

इटावा जिले के सबसे खतरनाक मोहल्लों में से नम्बर पांच पर आता है लालपुरा। यह करनपुर के पास ही पड़ता है। लालपुरा में नीलकंठ महादवे जी का बहुत ही प्रसिद्ध मंदिर है। लालपुरा के लोग भी बहुत लड़ाकू हैं। इस मोहल्ले में आये दिन लड़ाई झगडे होते ही रहते हैं। आस पास की सभी चौकियों पर तैनात पुलिस लालपुरा के लड़कों को नाम से अच्छे से जानती है क्योंकि उनका आये दिन उनसे सामना होता रहता है। यहां के लड़कों में भी बहुत एकता होती है। 

ALSO READ: Typing Master Cracked Full Version Free Download

Top 5 Fighting Places in Etawah

ALSO READ : CRPF में अनुकम्पा के आधार पर भर्ती कैेसे होती हैA?

Top 5 Fighting Places in Etawah, Danger Mohalla in Etawah

दोस्तों अगर आप कभी भी इटावा घूमने आयें तो इन पांचों मोहल्लों में जायें तो कृपया सतर्क रहें। अंत में मेरा सभी से यही कहना है कि आप सभी से अच्छे से बात करिये लडाई झगड़े में कुछ नहीं रखा है। प्यार की भाषा बोलिये और आपस में प्यार से रहिये।

Please follow and like us:
One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *